बुर्के में नो एंट्री…जयपुर में महिला को बैंक में जाने से गार्ड ने रोका, जमकर हुआ हंगामा

राजस्थान की राजधानी जयपुर में बुर्के को लेकर एक महिला का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. बुर्का पहने महिला बैंक में पहुंची हुई थी. तभी बैंक के सिक्योरिटी गार्ड ने महिला को अंदर जाने से मना कर दिया. जब महिला ने बैंक में अंदर न जाने की वजह पूछी तो सिक्योरिटी गार्ड ने कहा कि बुर्का पहन कर बैंक में आना मना है. इसके बाद से महिला ने इस घटना की मोबाइल से रिकॉर्डिंग कर ली. अब यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

दरअसल, बैंक में बुर्के को लेकर हुआ यह विवाद जयपुर के जगतपुर इलाके का है. यह घटना 28 अगस्त की बताई जा रही है. बुर्का पहनने के चलते जब उसे अंदर नहीं जाने दिया गया तो महिला और सिक्योरिटी गार्ड के बीच काफी बहस हो गई. सिक्योरिटी गार्ड ने साफ तौर पर कहा कि यहां किसी को बुर्का पहन कर आने पर मनाही है. महिला और सिक्योरिटी गार्ड के बीच विवाद बढ़ता देख बैंक के कर्मचारी भी गेट पर आ गए. तभी महिला ने इस चीज की शिकायत बैंक मैनजर से कर दी.

गोल-मोल जवाब देने लगा बैंक मैनेजर
इसके बाद बैंक मैनेजर ने महिला द्वारा मोबाइल की रिकॉर्डिंग करने को मना किया. महिला ने बैंक मैनेजर से भी पूछा कि उसे अंदर आने से क्यों रोका जा रहा है? इस पर बैंक मैनेजर गोल-मोल जवाब देने लगे. बैंक में सुरक्षा के कारणों का हवाला देते हुए इस पूरे मामले से पल्ला झाड़ते हुए दिखे.

मुस्लिम संगठनों ने जताई नाराजगी
जब इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ तो मुस्लिम संगठन ने इस बात पर नाराजगी जताई है. मुस्लिम संगठनों का कहना है कि अगर बुर्के से किसी कर्मचारी को कोई दिक्कत है तो मेटल डिटेक्टर मशीन लगाकर जांच की जाए. जिस तरीके से बुर्का पहनी मुस्लिम महिला के साथ बैंक में बदसुलूकी की गई है. यह व्यवहार सही नहीं है.

वहीं, इस पूरे मामले पर पुलिस ने कहा कि सोशल मीडिया में वीडियो तो वायरल हो रहा है. अभी तक किसी ने महिला के साथ बदसलूकी को लेकर थाने में कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है. साथ ही पुलिस ने कहा कि वायरल वीडियो की जांच की जा रही है.

Related posts

Leave a Comment